क्रिप्टोकरेंसी पर चीन का प्रतिबंध एसेट क्लास में बेचैनी दिखाती है

0
34
Cryptocurrency_assets
क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) पर चीन का प्रतिबंध पर क्रप्टो (Crypto) निवेशक बंटे हुए हैं: वैश्विक स्वीकृति के लिए बड़े युद्ध में सिर्फ एक छोटी सी लड़ाई हार गई और करवाई थोड़ी बैचेनी बढ़ाने वाली है।पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना की वेबसाइट पर एक सवाल के जवाब में दिए बयान के मुताबिक, चीन के केंद्रीय बैंक ने कहा कि सभी क्रिप्टोकुरेंसी से संबंधित लेनदेन अवैध और अमान्य थे, डिजिटल मुद्राएं चीनी लोगो को बेचीं गईं। बिटकॉइन (Bitcoin), सबसे बड़ा डिजिटल सिक्का, 9 % तक गिर गया, जबकि ईथर (Ether) 14 % के करीब गिर गया। कुछ सबसे प्रमुख क्रिप्टो का भाव, 12%-14% तक गिर गया।

“यह बिटकॉइन और क्रिप्टोकरेंसी पर एक बहु-वर्षीय क्लैंपडाउन में नवीनतम कदम है। अभी के लिए, बिटकॉइन एक ब्रेक नहीं पकड़ सकता है। बिटकॉइन पर हर तरफ से बमबारी हो रही है।”

यहां देखें कि बाजार पर नजर रखने वालों ने कैसे प्रतिक्रिया दी:

क्रिप्टो जोखिम निगरानी फर्म सॉलिडस लैब्स के मुख्य परिचालन अधिकारी चेन अराद:

“हालांकि चीन का कदम विशेष रूप से नाटकीय है, यह इसी तरह की चिंताओं को दर्शाता है कि वैश्विक स्तर पर नियामक क्रिप्टो बाजार की अखंडता और अवैध गतिविधियों में इसकी भूमिका को साझा कर रहे हैं। हेरफेर और धोखाधड़ी क्रिप्टो के लिए अद्वितीय नहीं है, लेकिन एक नए परिसंपत्ति वर्ग के रूप में, डिजिटल संपत्ति नई चुनौतियां पेश करती है और नियामकों और जनता को साबित करने के लिए और भी बहुत कुछ है।”

ब्रेंट डोनली, स्पेक्ट्रा मार्केट्स के अध्यक्ष और एक पूर्व एचएसबीसी एफएक्स व्यापारी:

“सोलाना समर खत्म हो गया है, लूट उन्माद एनएफटी (अपूरणीय टोकन) उन्माद के लिए एक प्रमुख शिखर की तरह दिखता है, 7 सितंबर को अल सल्वाडोर का लॉन्च बीटीसी (अनुमानित) के लिए डिंग डोंग हाई था,” उन्होंने लिखा। “यह देखना दिलचस्प होगा कि कम वैश्विक मौद्रिक आवास और मजेदार कहानियों की कमी के कारण क्रिप्टो क्यू 4 में कैसे व्यापार करता है। मेरा अनुमान है कि क्रिप्टो कुछ समय के लिए संघर्ष करता है।”

क्रिप्टो फंड-मैनेजर वाल्कीरी इन्वेस्टमेंट्स के मुख्य निवेश अधिकारी स्टीवन मैकक्लर्ग:

“चीन ने इस साल कम से कम एक दर्जन बार क्रिप्टो पर प्रतिबंध लगाया है। आज हम जो अस्थिरता देख रहे हैं, वह कुछ लोगों की प्रतिक्रिया हो सकती है, लेकिन अधिकांश बाजार सहभागियों ने गर्मियों की शुरुआत से ही चीन पर प्रतिबंध लगा दिया है। ”

क्रिप्टो ट्रेडिंग फर्म (Crypto Trading Farm) में लंदन स्थित क्वांट ट्रेडर क्रिस डिक:

“अगर सुर्खियों में चीन की अपनी डिजिटल मुद्रा के आगे सिर्फ मजबूत शब्द हैं, या अगर चीन खनन पर अपना रुख दोहरा रहा है, तो यहां कोई स्थायी प्रभाव नहीं है,” उन्होंने कहा। “दूसरी ओर, यदि यह कार्रवाई प्रमुख बाजार के बुनियादी ढांचे जैसे प्रमुख एक्सचेंजों को प्रभावित करती है, तो बाजार में उतार-चढ़ाव और बढ़ना तय है।”

GlobalData की विषयगत टीम के विश्लेषक जॉर्ज मोनाघन (John Monaghan):

“चीन का सत्तारूढ़ क्रिप्टो लेनदेन अवैध क्रिप्टोक्यूरेंसी क्षेत्र के लिए विनाशकारी होगा। दुनिया के सबसे बड़े बाजार से बाहर होना किसी भी उत्पाद के लिए भयानक है, और यह चीन की क्रिप्टो-विरोधी भावना का अब तक का सबसे मजबूत प्रदर्शन है,” मोनाघन ने कहा। “हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब चीन ने कार्रवाई की धमकी दी है, और अब तक, यह पालन करने में विफल रहा है। अगले कुछ सप्ताह क्रिप्टो बाजारों के लिए कठिन होंगे जो एसईसी की हालिया टिप्पणियों के बाद पहले से ही किनारे पर थे, लेकिन केवल वास्तविक कानून का दीर्घकालिक प्रभाव होगा।

नाइनपॉइंट पार्टनर्स में डिजिटल एसेट ग्रुप के प्रबंध निदेशक एलेक्स टैप्सकॉट:

“वयोवृद्ध व्यापारियों को चीन से बुरी खबरों को दूर करने और डुबकी खरीदने की शर्त है, लेकिन क्या यह समय अलग हो सकता है? ऐसा सोचने के कुछ कारण हैं, “चीन की तकनीकी कार्रवाई, साथ ही साथ इसके डिजिटल युआन की खोज, अन्य कारकों के बीच।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.