बिटकॉइन: बिटकॉइन पर चीनी कार्रवाई कैथी वुड के एआरके ईटीएफ को एक और झटका

0
8
Bitcoin
न्यूयार्क: बिटकॉइन ट्रेडिंग पर नकेल कसने के चीन के कदम ने कैथी वुड के एआरके इनोवेशन फंड को एक और झटका दिया, जिसने पिछले साल अन्य सभी अमेरिकी इक्विटी फंडों को पीछे छोड़ दिया था, लेकिन अब अपने सबसे खराब साथियों के बीच फंस गया है।

वुड, जिन्होंने कहा है कि बिटकॉइन 500,000 डॉलर तक बढ़ जाएगा, ने क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग फर्म कॉइनबेस ग्लोबल इंक में $ 1 बिलियन से थोड़ा अधिक निवेश किया है, एक स्थिति जो उसके 21.7 बिलियन डॉलर के फंड का लगभग 4.7% है। चीनी नियामकों द्वारा पूर्ण प्रतिबंध की घोषणा के बाद शुक्रवार को कॉइनबेस के शेयर 1.5% से अधिक गिर गए।

चीन के इस कदम से बिटकॉइन में बिकवाली शुरू हो गई, जिससे दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी का मूल्य 5% से अधिक गिरकर लगभग $42,475 हो गया।

शुक्रवार को दोपहर के कारोबार में एआरके इनोवेशन 1.4% नीचे था।

गिरावट आई है क्योंकि इस साल वुड की कई शीर्ष होल्डिंग्स बाजार की रैली के दौरान लड़खड़ा रही हैं, जिसने बेंचमार्क एसएंडपी 500 को वर्ष के लिए 18% से अधिक बढ़ा दिया है।

जबकि टेस्ला इंक के शेयर, वुड की शीर्ष होल्डिंग, वर्ष के लिए 8% ऊपर हैं, टेलाडॉक हेल्थ इंक और जूम वीडियो कम्युनिकेशंस इंक सहित कंपनियों में बड़े पदों पर रहने से दूर एक बदलाव के बीच एक ही समय में 20% या उससे अधिक नीचे हैं। -होम टेक्नोलॉजी स्टॉक्स जो 2020 के COVID-19 लॉकडाउन के दौरान हावी रहे।

एआरके इन्वेस्ट ने इस कहानी पर टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

मॉर्निंगस्टार के अनुसार, कुल मिलाकर, एआरके इनोवेशन फंड वर्ष के लिए 4.4% नीचे है, जो इसे 595 अन्य यूएस मिड-कैप ग्रोथ फंडों के बीच 100 वें प्रतिशत के निचले स्तर पर रखता है।

हालांकि, पिछले पांच वर्षों में, फंड सालाना 42.3% सालाना बढ़ा है, जो इसे अपनी श्रेणी में शीर्ष 1 प्रतिशत में रखता है।

सीएफआरए में फंड रिसर्च के निदेशक टॉड रोसेनब्लुथ ने कहा कि मजबूत दीर्घकालिक प्रदर्शन की संभावना है, जो खुदरा निवेशकों को इस साल फंड में अपनी हिस्सेदारी बेचने से रोक रहा है।

“एआरकेके वर्ष के लिए नीचे है और सूचकांक-आधारित विकास ईटीएफ के पीछे काफी पीछे है, फिर भी अधिकांश निवेशक वफादार बने हुए हैं, संभवतः अपेक्षाकृत मजबूत प्रदर्शन की पूर्व अवधि की शौकीन यादों के कारण,” उन्होंने कहा। “लेकिन जैसा कि हाल ही में खराब प्रदर्शन की अवधि बनी हुई है, विकल्पों पर विचार न करने को सही ठहराना कठिन है।”

.

Source link

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.