शीर्ष क्रिप्टोक्यूरेंसी की कीमतें आज: लाभ बुकिंग कीमतों को कम करती है, एथेरियम टैंक 5% से अधिक

0
12
Top_Cryptocurrency
नई दिल्ली: कुछ सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में इसकी वैधता को लेकर अनिश्चितता के बीच, प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी ने गति खो दी और मंगलवार को शुरुआती कारोबार में गिरावट आई।

शीर्ष 10 नामों में, इथेरियम 5 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ सबसे बड़ा हारने वाला था। पोलकाडॉट, कार्डानो, बिनेंस कॉइन और एक्सआरपी में 3-5 फीसदी की गिरावट आई। अन्य में भी 2 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई।

“भालू और बैल के बीच लड़ाई जारी है, शायद यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों में ईटीएच एक समेकित चरण में रहा है, $ 2,800 और $ 3,200 के बीच एक सीमाबद्ध फैशन में कारोबार कर रहा है। ज़ेबपे ट्रेड डेस्क के विश्लेषकों ने कहा, संपत्ति को $ 3,300 पर एक मजबूत मनोवैज्ञानिक प्रतिरोध का सामना करना पड़ता है, जो कि अगर संपत्ति पार हो जाती है और बनी रहती है, तो एक और मजबूत रैली देखने की संभावना है।

1.89 ट्रिलियन डॉलर का वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप, पिछले दिन 3.65 प्रतिशत गिर गया। पिछले 24 घंटों में क्रिप्टो बाजार की कुल मात्रा 14.64 प्रतिशत की गिरावट के साथ 97.32 बिलियन डॉलर रही।

DeFi का कुल कारोबार $16.83B था, जो कुल क्रिप्टो बाजार के 24 घंटे के कारोबार का 17.29 प्रतिशत था। सभी स्थिर सिक्कों की मात्रा $78.85B थी, जो कुल क्रिप्टो बाजार के 24 घंटे के वॉल्यूम का 81.02 प्रतिशत थी।

इस बीच, बीजिंग द्वारा पिछले शुक्रवार को सभी क्रिप्टो ट्रेडिंग और खनन पर पूर्ण प्रतिबंध जारी करने के बाद, क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज और क्रिप्टो सेवाओं के प्रदाता मुख्य भूमि चीनी ग्राहकों के साथ व्यापारिक संबंध तोड़ने के लिए हाथ-पांव मार रहे हैं।

इस क्षेत्र पर लगाम लगाने के वर्षों के प्रयासों की परिणति में, केंद्रीय बैंक सहित 10 शक्तिशाली चीनी सरकारी निकायों ने कहा कि विदेशी एक्सचेंजों को इंटरनेट के माध्यम से मुख्य भूमि के निवेशकों को सेवाएं प्रदान करने से रोक दिया गया था – एक पूर्व ग्रे क्षेत्र – और संयुक्त रूप से जड़ से उखाड़ने की कसम खाई ” अवैध” क्रिप्टोकुरेंसी गतिविधियों।

Giottus क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज द्वारा टेक व्यू
हेडेरा हैशग्राफ एक ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म है जो एथेरियम और सोलाना जैसे तीसरे पक्ष के अनुप्रयोगों का समर्थन करता है। मुख्य अंतर यह है कि ऐसे सभी अनुप्रयोगों की निगरानी व्यवसायों के एक समूह (नोड्स के स्वीकृत समूह के माध्यम से) द्वारा की जाती है। हालांकि यह इसकी विकेंद्रीकृत प्रकृति के बारे में सवाल उठाता है, यह रणनीति इसे उच्च लेनदेन गति का समर्थन करने में सक्षम बनाती है, जो हेडेरा का तर्क है, यह सुनिश्चित करता है कि व्यवसायों को लेनदेन की अंतिमता और स्थिति पर गारंटी मिलती है। हाल ही में, भारत का प्रमुख संस्थान, IIT मद्रास, ब्लॉकचेन स्पेस में अपने R&D को चलाने के लिए Hedera की गवर्निंग काउंसिल में शामिल हुआ।

एचबीएआर मंच की क्रिप्टोकुरेंसी है और हाल ही में मूल्य क्रियाओं के कारण विश्व स्तर पर ध्यान खींच रहा है। HBAR सितंबर की शुरुआत में $0.25 से बढ़कर $0.576 के उच्च स्तर पर पहुंच गया – कुछ ही हफ्तों में 2.3x लाभ। तब से, यह बाजार के बाकी हिस्सों के साथ एक सुधार चरण में प्रवेश कर गया है और वर्तमान में $ 0.32 पर कारोबार कर रहा है। इस आंदोलन के साथ, इसने दैनिक चार्ट पर एक बड़ा सिर और कंधे का पैटर्न बनाया है – एक मूल रूप से मंदी का पैटर्न जो इसे $ 0.25 या उससे कम तक भेज सकता है, खासकर बिटकॉइन के मूल्य कार्यों के साथ वर्तमान में अनिश्चित। यह अपने हाल के क्षैतिज समर्थन स्तर को भी तोड़ रहा है और लगातार निम्न ऊंचाई बना रहा है।

एचबीएआर

हालांकि, HBAR अभी भी अपने 50-दिवसीय मूविंग एवरेज (वर्तमान में $ 0.30 पर) से ऊपर कारोबार कर रहा है, जहां इसे काफी समर्थन मिलने की संभावना है और इसमें उछाल हो सकता है, जिससे व्यापारियों को एक अच्छा लंबा अवसर मिल सकता है। इसका दैनिक आरएसआई भी 30 के करीब है – जो ओवरसोल्ड क्षेत्र है और इसके नकारात्मक पक्ष के उलट होने का संकेत है। अपने बीटीसी अनुपात पर, एचबीएआर वर्तमान में 0.0000077 पर कारोबार कर रहा है – एक सप्ताह पहले पिछले समर्थन स्तर के पास और पहले सितंबर में टूटा हुआ था। इस प्रकार, HBAR बिटकॉइन को बहुत कम नहीं कर सकता है, लेकिन इसकी कानूनी कीमत कुछ हद तक मंदी बनी हुई है।

प्रमुख स्तर
समर्थन: $0.3049, $0.2949

प्रतिरोध: $0.379, $0.3915

(समय यूटीसी में है और दैनिक समय सीमा 12:00 पूर्वाह्न – 12:00 अपराह्न यूटीसी है)

(इस खंड में दिए गए विचार और सिफारिशें विश्लेषकों के अपने हैं और ETMarkets.com का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। कृपया उल्लिखित संपत्ति में कोई भी स्थिति लेने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श करें।)

.

Source link

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.